Daily Active Breaking News,Top News,WorldWide News,Covid19 News,Etc...,

Saturday, November 14, 2020

नतीजे साफ होने के बाद पहली बार ट्रम्प बोले- वक्त ही बताएगा, मैं राष्ट्रपति रहूंगा या नहीं

चुनाव नतीजे साफ होने के करीब एक हफ्ते बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को पहली बार मीडिया से बातचीत की। मसला कोरोनावायरस था। लेकिन, इस दौरान चुनाव नतीजों पर भी बात हुई। ट्रम्प ने कहा- ये वक्त ही बताएगा कि मैं राष्ट्रपति रहूंगा या नहीं। उनका बयान इसलिए अहम है कि खुद ट्रम्प और उनकी कैम्पेन टीम वोटिंग और काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाते हुए कई केस दर्ज करा चुके हैं।
विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी सोमवार को एक सवाल के जवाब में कहा था कि ट्रम्प राष्ट्रपति बने रहेंगे। हालांकि, पहली बार ट्रम्प ने इस मुद्दे पर नर्म रुख अपनाया।

अब तक हार नहीं मानी
नतीजे साफ हुए एक हफ्ता हो चुका है, लेकिन अब तक ट्रम्प ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है जिससे लगता है कि वो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हार स्वीकार कर लेंगे और परंपरा का पालन करते हुए जो बाइडेन को जीत की बधाई देंगे। शुक्रवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत में मुख्य तौर पर कोरोनावायरस वैक्सीन का जिक्र किया।

लॉकडाउन नहीं होगा
यूरोपीय देशों और ब्रिटेन में संक्रमण बढ़ा तो वहां सख्त लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन, ट्रम्प ने साफ तौर कहा कि अमेरिका में लॉक डाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा- इसकी कोई जरूरत नहीं है। कुछ हफ्ते में वैक्सीन हमारे पास होगा। इसके लिए सारी तैयारियां की जा चुकी हैं। फिर कहा, “उम्मीद करता हूं कि आगे सब अच्छा होगा। हालांकि, ये कोई नहीं जानता कि आगे क्या होगा। कौन सी एडमिनिस्ट्रेशन रहेगी। मुझे लगता है कि इस सवाल का जवाब वक्त ही देगा।”

आगे क्या होगा
ट्रम्प के पास ज्यादा वक्त नहीं है। अगले महीने इलेक्टोरल कॉलेज की मीटिंग होनी है। इसके पहले उन्हें हार स्वीकार करनी होगी। क्योंकि बाइडेन अब एरिजोना और जॉर्जिया जीतकर 290 वोट के आंकड़े तक पहुंच चुके हैं। 8 दिसंबर को इलेक्टरल मीट और 14 को वोटिंग होनी है। इसके पहले कानूनी मामले भी निपटने हैं। माना जा रहा है कि ट्रम्प जल्द ही बाइडेन को जीत की बधाई देकर व्हाइट हाउस से विदा होने की तैयारी करेंगे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने और उनकी टीम में वोटिंग और काउंटिंग में धांधली के आरोप लगाते हुए कई केस दायर किए हैं। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3noKPiS
via IFTTT

No comments:

Post a Comment